Home > Hindi News > मर्डर केस में 19 साल से फरार पत्नी गिरफ्तार

मर्डर केस में 19 साल से फरार पत्नी गिरफ्तार

http://navbharattimes.indiatimes.com/delhiarticleshow/6177675.cms

19 साल से फरार महिला अपने पहले पति के मर्डर के इल्जाम में गिरफ्तार कर ली
गई है। इस केस में उसके साथ गिरफ्तार हुए मुलजिमों को 18 साल पहले उम्रकैद हो चुकी थी। 60 साल की यह महिला नाम बदलकर दिल्ली में रहती थी।

कत्ल की यह वारदात 1986 में हुई थी। हुस्नआरा नाम की यह महिला तब कोतवाली इलाके के तहत यमुना पुश्ते पर रहती थी और अपने शौहर मुहम्मद रफीक से नाराज रहती थी। यमुना पुश्ते के प्रधान राम सिंह के साथ उसकी जान पहचान हो गई। रफीक को उनके रिश्ते पर ऐतराज था। 1986 में हुस्नआरा और राम सिंह ने रफीक से पीछा छुड़ाने का फैसला किया। राम सिंह ने अपने साथी लल्लू राम उर्फ पंडित जी को तैयार किया। तीनों ने मिलकर रफीक की हत्या कर उसकी लाश झुग्गी में डाल दी और आग लगी दी। उस मर्डर केस में कोतवाली पुलिस ने हुस्नआरा, राम सिंह और लल्लू राम को गिरफ्तार कर लिया था। राम सिंह और लल्लू राम को जमानत नहीं मिली और उन्हें अडिशनल सेशन जज एस. सी. मित्तल ने 11 अगस्त 1992 को उम्रकैद की सजा सुनाई।

हुस्नआरा को 1989 में जमानत मिल गई थी। इसके बाद उसने कोर्ट में जाना बंद कर दिया। उसे 1991 में कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया था। 19 साल से कानून उसका इंतजार कर रहा था। लाहौरी गेट के एसएचओ सुरेश कौशिक की टीम को खबर मिली कि हुस्नआरा अब जीनत के नाम से सीलमपुर में रहती है। हवलदार दिनेश कुमार की टिप-ऑफ पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे तीस हजारी कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिसा गया। अब वह किसी महेंद्र नामक व्यक्ति से शादी कर रहती थी। पुलिस को जानकारी मिली कि फरार होने के बाद उसने किसी दूसरे रफीक से शादी कर ली थी। उसकी मौत भी जलने से हुई थी। यह पुलिस को जानकारी नहीं मिली कि दूसरा रफीक किस हालात में जला था।

Advertisements
Categories: Hindi News
  1. No comments yet.
  1. No trackbacks yet.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: